2024 Isuzu D-Max V-Cross: धमाकेदार वापसी! 2024 इ Isuzu D-Max V-Cross जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च

2024 Isuzu D-Max V-Cross: 2024 Isuzu D-Max V-Cross को हाल ही में भारत में लॉन्च करने की पुष्टि मिली है. हालांकि, ग्लोबल मार्केट में देखे गए अपडेट की तुलना में, भारतीय बाजार में आने वाली D-Max V-Cross में सिर्फ मामूली कॉस्मेटिक बदलाव ही नजर आने वाले हैं. दरअसल, थाईलैंड में 2023 के अंत में मौजूदा जनरेशन के Isuzu D-Max को ही फेसलिफ्ट अपडेट मिला था, जिसमें समान लैडर फ्रेम चेसिस का इस्तेमाल किया गया था. लेकिन, वहां के मॉडल में बाहरी रूप-रंग में खासा बदलाव किया गया था और फीचर्स की लिस्ट को भी ज्यादा आधुनिक तकनीकों के साथ प्रीमियम बनाया गया था.

भारत में आने वाली D-Max V-Cross में हालांकि इतने बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है. इसे मौजूदा जनरेशन के ही लाइफस्पैन को बढ़ाने के लिए एक मिड-साइकल अपडेट माना जा सकता है.

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

2024 Isuzu D-Max V-Cross डिजाइन में मामूली बदलाव

2024 Isuzu D-Max V-Cross
2024 Isuzu D-Max V-Cross

हाल ही में जारी किए गए टीजर इमेज से पता चलता है कि 2024 D-Max V-Cross में कुछ मामूली डिजाइन बदलाव किए गए हैं.

  • पहियों में अभी भी वही V-आकार का अलॉय व्हील डिजाइन देखने को मिलता है, लेकिन इस बार ये काले रंग के हैं और इनके बीच में Isuzu की ब्रांडिंग भी दी गई है.
  • मौजूदा मॉडल की तरह ही इस मॉडल में भी गोल आकार के LED फॉग लैंप्स देखने को मिलते हैं, जिनके चारों तरफ सिल्वर कलर का आवरण है.
  • मजबूत साइड स्टेप्स के साथ-साथ व्हील आर्च के आसपास मस्कुलर ब्लैक क्लैडिंग भी मौजूद है.

अभी तक जारी किए गए टीजर इमेज से इतनी ही जानकारी मिल पाती है. उम्मीद की जाती है कि कंपनी आने वाले समय में और जानकारी साझा करेगी.

Also Read: Updated Citroen Aircross 2024: सिट्रोएन एयरक्रॉस 2024 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू Explore now!

फीचर्स और इंजन में कोई बदलाव नहीं (No Changes in Features and Engine)

टीजर इमेज के आधार पर यह कहना मुश्किल है कि नई D-Max V-Cross में कंपनी कोई नया फीचर शामिल कर रही है या नहीं. लेकिन, उम्मीद यही है कि कंपनी कम से कम कुछ आधुनिक फीचर्स जरूर शामिल करेगी, ताकि ये गाड़ी प्रतिस्पर्धा में बनी रह सके.

इसी तरह, मैकेनिकल पैकेज में भी कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है. माना जा रहा है कि 2024 Isuzu D-Max V-Cross में वही 1.9L टर्बो फोर-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 163 hp की पावर और 360 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में भी कोई बदलाव नहीं होने की संभावना है. 2WD मॉडल में केवल छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है, वहीं 4WD वेरिएंट में छह-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जा सकता है.

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

2024 Isuzu D-Max V-Cross
2024 Isuzu D-Max V-Cross

कुल मिलाकर, 2024 Isuzu D-Max V-Cross उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है जो एक भरोसेमंद और परफॉर्मेंस देने वाली पिक-अप ट्रक की तलाश में हैं. हालांकि, डिजाइन में बड़े बदलावों की कमी खटक सकती है, खासकर उन लोगों के लिए जो एक नई और फ्रेश लुक वाली गाड़ी चाहते हैं.

निष्कर्ष (Conclusion)

2024 Isuzu D-Max V-Cross भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होने वाली है. हालाँकि, जैसा कि हमने देखा, इस गाड़ी में कोई बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं। डिजाइन में कुछ मामूली बदलाव और संभवतया कुछ नए रंग विकल्पों के अलावा, बाकी सब कुछ काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसा ही है। इंटीरियर और फीचर्स में भी कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है। इंजन भी वही 1.9L टर्बो डीजल इंजन रहने वाला है।

ऐसे में, ये गाड़ी उन लोगों के लिए ज्यादा उपयुक्त हो सकती है जो एक भरोसेमंद और परफॉर्मेंस देने वाली पिक-अप ट्रक की तलाश में हैं, जो कठिन रास्तों पर भी मज़बूती से चल सके. वहीं, जो लोग एक नई और फ्रेश डिजाइन वाली पिक-अप ट्रक चाहते हैं, उनके लिए ये थोड़ी निराशाजनक हो सकती है. आने वाले समय में कंपनी द्वारा जारी की जाने वाली आधिकारिक जानकारी से हमें इस गाड़ी के बारे में और अधिक पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

Exit mobile version