2024 Jeep Wrangler Facelift भारत में लॉन्च, कीमत 67.65 लाख रुपये से शुरू

2024 Jeep Wrangler Facelift: जिप ने भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित 2024 रैंगलर फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है. यह गाड़ी ऑफ-रोडिंग उत्साही लोगों के लिए पहले से कहीं ज्यादा आकर्षक साबित हो सकती है. कंपनी ने इस SUV को दो परिचित वेरिएंट्स – अनलिमिटेड और रुबिकॉन में पेश किया है. दोनों ही मॉडलों में दमदार 2.0 लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है, जो रफ-एंड-टफ राइड का वादा करता है.

2024 Jeep Wrangler Facelift कीमत

जहां पर आपको नई रैंगलर फेसलिफ्ट के दमदार प्रदर्शन की झलक मिलती है, वहीं इसकी कीमत भी पहले से ज्यादा दमदार है. अनलिमिटेड वेरिएंट की शुरुआती कीमत रु. 67.65 लाख रुपये है, वहीं टॉप मॉडल रुबिकॉन की कीमत रु. 71.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. गौर करने वाली बात यह है कि यह पिछले मॉडल की तुलना में लगभग 5 लाख रुपये ज्यादा महंगी है.

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

Jeep Wrangler Facelift डिजाइन

2024 Wrangler Facelift सिर्फ दमदार इंजन ही लेकर नहीं आई है, बल्कि इसके डिजाइन में भी कई आकर्षक बदलाव किए गए हैं. बाहर की तरफ, नई डिज़ाइन वाले 18-इंच के अलॉय व्हील्स न सिर्फ गाड़ी को स्पोर्टी लुक देते हैं, बल्कि कठिन रास्तों पर भी बेहतर परफॉर्मेंस का भरोसा दिलाते हैं. इसके अलावा, काले रंग की फ्रंट ग्रिल से गाड़ी का रौबदार अंदाज और बढ़ जाता है. नई विंडशील्ड गोरिल्ला ग्लास से बनी है, जो बेहतर टिकाऊपन का वादा करती है.

2024 Jeep Wrangler Facelift
2024 Jeep Wrangler Facelift

हालांकि, जिप ने अपने सिग्नेचर डिजाइन एलिमेंट्स को बरकरार रखा है, जिससे पहली नज़र में ही गाड़ी की पहचान हो जाती है. ग्राहकों को अपने पसंद का चुनाव करने के लिए पांच रंग विकल्प दिए गए हैं, जिनमें से एक नया सार्ज ग्रीन रंग भी शामिल है. बाकी चार रंगों में ब्राइट व्हाइट, ब्लैक, ग्रेनाइट क्रिस्टल और फायरक्रैकर रेड शामिल हैं.

Also Read: Updated Citroen Aircross 2024: सिट्रोएन एयरक्रॉस 2024 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू Explore now!

Jeep Wrangler Facelift वेरिएंट

जिप ने भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित 2024 Wrangler Facelift को दो परिचित वेरिएंट्स – अनलिमिटेड और रुबिकॉन में पेश किया है. दोनों ही मॉडलों में दमदार 2.0 लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है.

अनलिमिटेड वेरिएंट रोजमर्रा के इस्तेमाल और हल्की-फुल्की ऑफ-रोडिंग के लिए एक बेहतरीन विकल्प है. इसमें सभी जरूरी फीचर्स मौजूद हैं जो आपको एक आरामदायक और सुरक्षित सफर का अनुभव कराएंगे.

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

रुबिकॉन वेरिएंट को और भी ज्यादा ऑफ-रोड रेडी बनाने के लिए कुछ खास बदलाव किए गए हैं. जहां अनलिमिटेड वेरिएंट स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ आता है, वहीं रुबिकॉन को और भी ज्यादा ऑफ-रोड रेडी बनाने के लिए कुछ खास बदलाव किए गए हैं.

2024 Jeep Wrangler Facelift
2024 Jeep Wrangler Facelift

रुबिकॉन वेरिएंट में सबसे पहले आपका ध्यान इसकी नई काली रंग की फ्रंट ग्रिल पर जाएगा जो गाड़ी को और ज्यादा आक्रामक लुक देती है. इसके साथ ही 17 इंच के नए अलॉय व्हील्स न सिर्फ स्टाइलिश दिखते हैं बल्कि कठिन रास्तों पर भी बेहतर परफॉर्मेंस का भरोसा दिलाते हैं. कलर ऑप्शन की बात करें तो रुबिकॉन भी अनलिमिटेड की तरह ही पांच रंगों – सार्ज ग्रीन, ब्राइट व्हाइट, ब्लैक, ग्रेनाइट क्रिस्टल और फायरक्रैकर रेड में उपलब्ध है.

केबिन के अंदर भी कई बदलाव किए गए हैं. अब नई रैंगलर फेसलिफ्ट में 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो Uconnect 5 इंटरफेस पर चलता है. इसके अलावा एयर वेंट्स का डिज़ाइन भी नया है. सुरक्षा के लिहाज से छह एयरबैग्स, 12-वे एडजस्ट होने वाली पावर ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट्स और वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो की सुविधा दी गई है.

गाड़ी में कई आधुनिक सुरक्षा फीचर्स भी शामिल हैं, जैसे – टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा, हिल डिसेंट कंट्रोल (एचडीसी), हिल स्टार्ट असिस्ट (एचएसए), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), इलेक्ट्रॉनिक रोलओवर मिटिगेशन (ईआरएम) आदि.

इंजन और परफॉर्मेंस

रुबिकॉन में भी वही 2.0 लीटर का चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है, जो 270 हॉर्सपावर की पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है और जिप की सिलेक्ट-ट्रैक 4डब्ल्यूडी प्रणाली के जरिए सभी चारों पहियों को पावर पहुंचाता है.

रुबिकॉन में अनलिमिटेड के मुकाबले एक अतिरिक्त “रॉक मोड” दिया गया है, जो बेहद कठिन ऑफ-रोड परिस्थितियों से निपटने में मदद करता है. इसके अलावा 240 एंपियर का अल्टरनेटर, फ्रंट और रियर में लॉकिंग डिफरेंशियल और फ्रंट स्वे बार जैसी खूबियां भी रुबिकॉन को और ज्यादा ऑफ-रोड कैपेबल बनाती हैं.

अंतिम खबर के तौर पर, यह बताया गया है कि जिप भविष्य में एक मिड-साइज़ एसयूवी लाने की योजना बना रही है, जो सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस के प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. यह गाड़ी हुंडई क्रेटा, ग्रैंड विटारा और किया सेल्टोस को टक्कर दे सकती है.

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश