2024 Kia Sonet HTE(O): अपनी बजट में पाएं लग्जरी! सिर्फ ₹8.19 लाख में सनरूफ के साथ लॉन्च हुई किआ सॉनेट HTE(O)

2024 Kia Sonet HTE(O): किआ मोटर्स ने 2024 किआ सॉनेट के लिए नए वेरिएंट पेश कर भारतीय बाजार में धूम मचा दी है, जिससे इसकी रेंज और भी आकर्षक हो गई है। कंपनी ने आज घरेलू बाजार में चार नए एंट्री और मिड-लेवल वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की है। ये नए वेरिएंट न सिर्फ ग्राहकों को ज्यादा विकल्प देते हैं, बल्कि सनरूफ जैसे फीचर्स को शामिल करने से मौजूदा ट्रिम लेवल की तुलना तुलना में ज्यादा फीचर-लोडेड गाड़ी का चुनाव करने का अवसर भी प्रदान करते हैं। कुल मिलाकर ट्रिम की संख्या अब 23 हो गई है।

नए वेरिएंट की बात करें तो, HTE(O) और HTK(O) को 1.2L पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। HTE(O) वेरिएंट को मौजूदा HTE वेरिएंट की तुलना में एक किफायती विकल्प के रूप में पेश किया गया है, जिसमें अब एक आकर्षक सनरूफ शामिल है। वहीं, HTK(O) वेरिएंट मौजूदा HTK वेरिएंट के फीचर्स को बरकरार रखते हुए ग्राहकों को और भी लुभाने के लिए सनरूफ के साथ-साथ कनेक्टेड LED टेल लैंप, फुली ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और रियर डिफॉगर जैसे अतिरिक्त फीचर्स भी प्रदान करता है। कुल मिलाकर, किआ सॉनेट के नए वेरिएंट ग्राहकों को ज्यादा विकल्पों और बढ़िया फीचर्स के साथ एक बेहतरीन पैकेज देते हैं।

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

2024 Kia Sonet HTE(O) वेरिएंट में क्या है खास

इलेक्ट्रिक सनरूफ: यह वेरिएंट इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आता है जो आपको खुले आसमान का अनुभव करने और ताजी हवा का आनंद लेने की सुविधा देता है।

इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs: ORVMs को इलेक्ट्रिकली एडजस्ट किया जा सकता है, जिससे ड्राइवर को अपनी सुविधानुसार शीशों को एडजस्ट करने की सुविधा मिलती है।

Also Read: Updated Citroen Aircross 2024: सिट्रोएन एयरक्रॉस 2024 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू Explore now!

रियर पार्किंग सेंसर: रियर पार्किंग सेंसर ड्राइवर को आसानी से और सुरक्षित रूप से पार्क करने में मदद करते हैं।

4.2-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: 4.2-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ड्राइवर को सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे कि गति, ईंधन स्तर, RPM आदि प्रदान करता है।

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

2-DIN ऑडियो सिस्टम: 2-DIN ऑडियो सिस्टम आपको अपनी पसंदीदा म्यूजिक का आनंद लेने की सुविधा देता है।

USB चार्जिंग पोर्ट: USB चार्जिंग पोर्ट आपको अपने मोबाइल फोन और अन्य उपकरणों को चार्ज करने की सुविधा देता है।

फ्रंट और रियर पावर विंडो: फ्रंट और रियर पावर विंडो ड्राइवर और यात्रियों को हवादार और आरामदायक अनुभव प्रदान करते हैं।

2024 Kia Sonet
2024 Kia Sonet HTE(O)

इंजन और पावरट्रेन

नए HTE(O) और HTK(O) वेरिएंट दो इंजन विकल्पों के साथ आते हैं, पहला 1.2-लीटर Kappa डुअल VTVT पेट्रोल इंजन जो 83 हॉर्सपावर की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा विकल्प 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन है जो 100 हॉर्सपावर की पावर और 172Nm का टॉर्क प्रदान करता है। दोनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। यह संभावना है कि भविष्य में इन वेरिएंट के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी पेश किया जा सकता है।

2024 Kia Sonet Price

साथ ही, किआ ने GTX+ और HTX+ वेरिएंट में सभी खिड़कियों को एक साथ ऊपर/नीचे करने की सुरक्षा सुविधा भी शुरू की है। नई 2024 सॉनेट रेंज किआ द्वारा अपने वेरिएंट लाइनअप में फेरबदल और अपने लोकप्रिय मॉडलों में नए फीچर्स शामिल करने की रणनीति का हिस्सा है। बता दें कि मिड-साइज़ एसयूवी सेल्टोस और एमपीवी कैरेंस को भी क्रमशः विस्तृत रेंज के साथ रिफ्रेश किया गया है।

2024 Kia Sonet HTE(O)
2024 Kia Sonet HTE(O)
TrimEngineTransmissionPrice (ex-showroom)
HTE1.2L Kappa Petrol5-Speed Manual₹ 7.99 Lakh
HTE(O)1.2L Kappa Petrol5-Speed Manual 8.19 Lakh (New)
HTK1.2L Kappa Petrol5-Speed Manual₹ 8.89 Lakh
HTK(O)1.2L Kappa Petrol5-Speed Manual₹ 9.09 Lakh (New)
HTK+1.2L Kappa Petrol5-Speed Manual₹ 9.79 Lakh
HTX1.2L Kappa PetroliMT₹ 10.39 Lakh
HTX1.5L U2 CRDi Diesel6-Speed Manual₹ 11.29 Lakh
HTX+1.0L Kappa Turbo Petrol7-Speed DCT₹ 11.79 Lakh
HTX+1.5L U2 CRDi Diesel (AT)6-Speed Automatic₹ 12.39 Lakh
GTX+ (GT Line)1.0L Kappa Turbo Petrol7-Speed DCT₹ 12.89 Lakh
X-Line1.5L U2 CRDi Diesel (MT)6-Speed Manual₹ 13.89 Lakh

प्रतिस्पर्धा:

2024 Kia Sonet HTE(O) का मुकाबला टाटा नेक्सॉन, मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू और महिंद्रा XUV300 से होगा।

निष्कर्ष

2024 Kia Sonet की रेंज को और भी आकर्षक बनाने के लिए कंपनी ने नए HTE(O) और HTK(O) वेरिएंट पेश किए हैं, जिनमें किफायती बजट में सनरूफ जैसा प्रीमियम फीचर शामिल है। साथ ही, कंपनी ने GTX+ और HTX+ वेरिएंट में सभी खिड़कियों को एक साथ ऊपर/नीचे करने की सुरक्षा सुविधा भी शुरू की है। कुल मिलाकर, नई 2024 Kia Sonet रेंज ग्राहकों को ज्यादा विकल्पों और बढ़िया फीचर्स के साथ एक बेहतरीन पैकेज देती है। यह न सिर्फ सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहले से ही लोकप्रिय मॉडल है, बल्कि अब और भी मजबूत दावेदार बन गई है।

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश