Creta और Nexon को देगी टक्कर! New Renault Duster 2024 कीमत में भी करेगी कमाल, लॉन्च से जुड़ी सारी जानकारी

New Renault Duster 2024: New Renault Duster में भारत में फिर से दस्तक देने जा रही है। यह एसयूवी अपनी दमदार परफॉर्मेंस, शानदार लुक और किफायती कीमत के लिए मशहूर रही है। नई पीढ़ी की रेनॉल्ट डस्टर जल्द ही तुर्की में अपना वैश्विक पदार्पण करने के लिए तैयार है और उम्मीद है कि अगले साल के अंत या 2026 की शुरुआत में भारत में आ जाएगी। नई डस्टर को कई अपडेट्स के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें नया इंजन, नया डिज़ाइन और लेटेस्ट फीचर्स शामिल हैं।

Leaked हुए तस्वीरों से हुआ खुलासा

तुर्की में अपने वैश्विक डेब्यू से पहले, नई पीढ़ी की रेनॉल्ट डस्टर की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। 2023 के अंत में, रेनॉल्ट की सहयोगी ब्रांड, Dacia, ने बिगस्टर कॉन्सेप्ट पर आधारित बिल्कुल नई Duster पेश की थी और अब लीक हुई तस्वीरों के माध्यम से Renault बैज वाली Duster सामने आई है।

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

Exterior Design

मुख्य अंतर मुख्य रूप से सामने की ओर दिखाई देते हैं क्योंकि ग्रिल अनुभाग और LED हेडलैंप हस्ताक्षर भिन्न होते हैं। इसके अलावा, एलॉय व्हील्स का डिज़ाइन भी उनके बीच अलग है। बोनट संरचना, टेलगेट, Y-आकार की LED टेल लैंप, स्किड प्लेट और बंपर को आगे बढ़ाया गया है।

New Renault Duster 2024
New Renault Duster 2024

Interior Design

आंतरिक भाग में भी Dacia Bigster कॉन्सेप्ट से प्रेरणा लेकर कई समानताएं हैं और उपकरण सूची के साथ-साथ तकनीकों को भी साझा किया गया है। फीचर्स सूची में वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto संगतता के साथ एक नया फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, माउंटेड नियंत्रण के साथ एक नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, कई एयरबैग, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और Y-आकार का ट्रिम शामिल है। नए एचवीएसी वेंट्स, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि के लिए।

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

New Renault Duster 2024 का दमदार प्रदर्शन और इंजन विकल्प

नई रेनो डस्टर के भारत में आने वाले मॉडल में तीन इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है, जो इसे शानदार परफॉर्मेंस प्रदान करेंगे। चलिए इन इंजनों के बारे में विस्तार से जानते हैं:

1. 1.0L टर्बो पेट्रोल:

  • यह इंजन लगभग 140 hp की पावर जनरेट करता है।
  • तेज रफ़्तार और त्वरण के लिए अच्छा विकल्प।

2. 1.3L टर्बो पेट्रोल:

  • यह इंजन 170 hp की शक्तिशाली पावर देता है।
  • फ्लेक्स-फ्यूल क्षमता से लैस, जो विभिन्न ईंधन विकल्पों की सुविधा देता है।
  • दमदार परफॉर्मेंस और ईंधन विकल्पों के लिए बेहतरीन।

3. 1.2L पेट्रोल हाइब्रिड:

  • यह हाइब्रिड इंजन 170 hp की पावर जेनरेट करता है।
  • ईंधन दक्षता को बनाए रखते हुए बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है।
  • पर्यावरण के प्रति सजग ग्राहकों के लिए बेहतर विकल्प।
New Renault Duster 2024

ट्रांसमिशन और 4WD विकल्प:

  • सभी इंजनों में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प उपलब्ध होंगे।
  • कुछ वेरिएंट्स में 4WD सिस्टम का विकल्प भी मिल सकता है।
  • विभिन्न ड्राइविंग परिस्थितियों के लिए उपयुक्त विकल्पों की सुविधा।

New Renault Duster Launch date in India

इस बात की संभावना है कि Third Generation की New Renault Duster 2025 तक भारत में लॉन्च होगी। New Renault Duster और निसान भारतीय बाजार में बड़े पैमाने पर उत्पाद उतारने की योजना बना रहे हैं। CMF-B प्लेटफॉर्म के स्थानीयकरण के लिए बड़े निवेश की खबरें हैं।

Also Read: Toyota Land Cruiser FJ: ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार: टोयोटा लैंड क्रूज़र FJ 4×4 का जल्द ही अनावरण Explore now!

अधिक जानकारी के लिए: रेनॉल्ट की आधिकारिक वेबसाइट: https://www.renault.co.in/

ALSO READ:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश