New Ford Endeavour and Ranger: नई फ़ोर्ड एंडेवर और रेंजर इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च।

New Ford Endeavour and Ranger: फोर्ड की भारत में वापसी की अटकलों को पिछले कुछ दिनों में और बल मिला है। चेन्नई बंदरगाह पर नई एंडेवर और रेंजर को टेस्टिंग के दौरान हाल ही में देखा गया है। ये अब तक की सबसे स्पष्ट तस्वीरें हैं, जो इस बात का संकेत देती हैं कि फोर्ड भारतीय बाजार में धमाकेदार वापसी की योजना बना रही है। दोनों मॉडल – वैश्विक बाजारों में Everest के नाम से जानी जाने वाली Endeavour और Ranger – एक ही मजबूत लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित हैं।

असल में, दिलचस्प बात ये है कि तीसरी पीढ़ी की एंडेवर ने भारत से फोर्ड के जाने के कुछ ही महीनों बाद वैश्विक बाजार में डेब्यू किया था। नतीजतन, इसे भारतीय बाजार में कभी लॉन्च नहीं किया गया। वहीं दूसरी ओर, पावरफुल पिकअप ट्रक रेंजर, जो कई विदेशी देशों में काफी लोकप्रिय है, ने अभी तक भारतीय सड़कों को अपनी रफ्तार का दीदार नहीं कराया है। इन दोनों गाड़ियों को टेस्टिंग के दौरान देखे जाने से कयास लगाए जा रहे हैं कि फोर्ड जल्द ही भारत में वापसी कर सकती है और हो सकता है कि साल के अंत तक नई एंडेवर और रेंजर को लॉन्च कर दे। लॉन्च के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों दमदार गाड़ियां भारतीय ग्राहकों को लुभाने में कितनी सफल होती हैं।

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

New Ford Endeavour and Ranger

New Ford Endeavour and Ranger की उम्मीद है कि इस साल के अंत से पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा।

इन बेपर्दा तस्वीरों को फोर्ड इंडिया की वापसी का शुरुआती संकेत माना जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि फोर्ड मराईमलाई नगर (तमिलनाडु) स्थित अपने 350 एकड़ के विशाल प्लांट में फिर से उत्पादन शुरू कर सकती है। इससे न सिर्फ एक्सपोर्ट को बढ़ावा मिलेगा बल्कि भारतीय बाजार में भी इन गाड़ियों को उतारा जा सकता है। नई एंडेवर को लॉन्च करने की संभावना तो बनती ही है, वहीं पावरफुल पिकअप ट्रक रेंजर को भी भारत में लाए जाने की पूरी तरह से अनदेखी नहीं की जा सकती। रेंजर कई विदेशी बाजारों में काफी लोकप्रिय है और ऐसे में भारतीय बाजार में इसकी एंट्री से फोर्ड की स्थिति मजबूत हो सकती है।

अगर फोर्ड वापसी करती है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी किस रणनीति के साथ आगे बढ़ती है। क्या वो सिर्फ नई एंडेवर को ही लॉन्च करेगी या फिर रेंजर को भी भारतीय सड़कों पर उतारेगी? वहीं, नई एंडेवर को किस सेगमेंट में पेश किया जाएगा, इसकी भी जानकारी का इंतजार है। पुरानी एंडेवर को फुल-साइज़ SUV के तौर पर पसंद किया जाता था, लेकिन अब देखना होगा कि कंपनी इस बार किस रास्ते पर चलती है।

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

New Ford Endeavour and Ranger

नई एंडेवर में क्या हो सकता है खास?

  • जानकारी के अनुसार, न्यू जनरेशन एंडेवर को कई एडवांस अस्सिस्टिव और सेफ्टी फीचर्स से लैस किया जा सकता है, जो इसे पिछले मॉडल से काफी अलग बनाएगा।
  • उम्मीद है कि इसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ-साथ आरामदायक और सुरक्षित ड्राइविंग का अनुभव मिलेगा।

रेंजर के फीचर्स का अंदाजा लगाइए

  • रेंजर के मामले में भी ग्राहकों को कुछ खास फीचर्स की उम्मीद की जा सकती है।
  • खबरों के अनुसार, हाईएर स्पेसिफिकेशन ट्रिम्स में 12 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेन सेंट्रिंग और अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।
  • इतना ही नहीं, 360 डिग्री कैमरा सिस्टम और प्रो ट्रेलर बैकअप असिस्ट फीचर भी मिल सकता है, जो ड्राइवर को रिवर्स करने में काफी मदद करेगा।

भारत में लॉन्च की संभावना?

भारतीय सड़कों पर पावरफुल और फीचर्स से लोडेड New Ford Endeavour and Ranger को दौड़ते देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं। आने वाले समय में फोर्ड की ओर से आधिकारिक घोषणा का इंतजार रहेगा। उम्मीद की जाती है कि कंपनी जल्द ही भारत में नई एंडेवर और रेंजर को लॉन्च करेगी। लॉन्च के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों दमदार गाड़ियों को भारतीय बाजार में कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।

ALSO READ:

Also Read: Toyota Land Cruiser FJ: ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार: टोयोटा लैंड क्रूज़र FJ 4×4 का जल्द ही अनावरण Explore now!

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश