Land Rover Defender Octa: लैंड रोवर ने पेश किया डेफेंडर का सबसे पावरफुल वर्जन- डेफेंडर ऑक्टा, जल्द होगा लॉन्च

Land Rover Defender Octa: लैंड रोवर ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी डिफेंडर का सबसे शक्तिशाली वर्जन, डेफेंडर ऑक्टा पेश किया है। यह नया मॉडल V8 इंजन से लैस है जो इसे अब तक का सबसे दमदार डिफेंडर बनाता है।

डेफेंडर ऑक्टा में 5.2-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन लगा है जो 525 पीएस की पावर और 625 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। डेफेंडर ऑक्टा 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 5.2 सेकंड में पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 240 किमी प्रति घंटा है।

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

यह नया मॉडल उन ग्राहकों को आकर्षित करेगा जो:

एक शक्तिशाली और लक्जरी एसयूवी चाहते हैं: डेफेंडर ऑक्टा उन ग्राहकों के लिए एकदम सही है जो एक शक्तिशाली और लक्जरी एसयूवी चाहते हैं। यह V8 इंजन से लैस है जो इसे अब तक का सबसे दमदार डिफेंडर बनाता है। इसके अलावा, इसमें कई विशेष फीचर्स भी हैं जैसे कि विशिष्ट V8 बंपर और ग्रिल, 22-इंच एलॉय व्हील, लाल रंग के ब्रेक कैलिपर्स, ऑल-ब्लैक इंटीरियर, वायरलेस चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले और 360-डिग्री कैमरा।

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

Land Rover Defender Octa
Land Rover Defender Octa

एक शक्तिशाली और सक्षम ऑफ-रोड एसयूवी चाहते हैं: डेफेंडर ऑक्टा उन लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प है जो एक शक्तिशाली और सक्षम ऑफ-रोड एसयूवी चाहते हैं। इसमें 4WD सिस्टम, एयर सस्पेंशन और Terrain Response 2 सिस्टम जैसे फीचर्स हैं जो इसे किसी भी इलाके पर आसानी से चलाने में मदद करते हैं।

एक विशाल और आरामदायक एसयूवी चाहते हैं: डेफेंडर ऑक्टा उन परिवारों के लिए भी एक अच्छा विकल्प है जो एक विशाल और आरामदायक एसयूवी चाहते हैं। इसमें तीन पंक्तियों में बैठने की जगह है और इसमें कई सुविधाएँ हैं जो यात्रा को आरामदायक बनाती हैं, जैसे कि जलवायु नियंत्रण, पैनोरमिक सनरूफ और हीटेड सीटें।

Also Read: Toyota Land Cruiser FJ: ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार: टोयोटा लैंड क्रूज़र FJ 4×4 का जल्द ही अनावरण Explore now!

Land Rover Defender Octa: भारत में लॉन्च की तारीख

Land Rover Defender Octa
Land Rover Defender Octa

लैंड रोवर ने 2024 में ऑटो एक्सपो में डेफेंडर ऑक्टा को पेश किया था। यह अब तक का सबसे शक्तिशाली डिफेंडर है, जो 5.2-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन से लैस है। ये 525 पीएस की पावर और 625 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा ये इंजन 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार मात्र 5.2 सेकंड में पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 240 किमी प्रति घंटा है।

लैंड रोवर ने अभी तक डेफेंडर ऑक्टा की भारत में लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, उम्मीद है कि इसे 2024 के अंत तक या 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। इसकी अनुमानित शुरुआती कीमत 1.5 करोड़ रुपये से हो सकती है। इस शक्तिशाली और लक्जरी एसयूवी को जल्द ही भारतीय सड़कों पर देखा जा सकता है।

दमदार इंजन और बेस्ट-इन-क्लास सस्पेंशन

डेफेंडर ऑक्टा V8 ट्विन-टर्बो माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन से लैस होगा। साथ ही, इसमें बेस्ट-इन-क्लास हाइड्रॉलिक इंटरलिंक्ड 6D डायनेमिक्स एयर सस्पेंशन दिया जाएगा। यह खास सस्पेंशन तकनीक हर तरह के रास्तों पर बेहतरीन आराम और चुस्ती ड्राइविंग का अनुभव देगी। 6D डायनेमिक्स टेक्नोलॉजी पिच और रोल कंट्रोल के साथ आएगी, जो विभिन्न ड्राइविंग परिस्थितियों में गाड़ी की स्थिरता बनाए रखेगी।

डेफेंडर ऑक्टा का नाम हीरे के आकार (ऑक्टाहेड्रॉन) से प्रेरित है। यह नाम लक्जरी और टिकाऊपन का प्रतीक है, जो गाड़ी की शान और मजबूती को दर्शाता है। OCTA सिंबल के साथ जुड़ा हीरे का ग्राफिक इसके फ्लैगशिप मॉडल होने का प्रतीक है। कंपनी के मुताबिक, गाड़ी के विभिन्न हिस्सों में टाइटेनियम के इस्तेमाल से इसकी मजबूती और टिकाऊपन को रेखांकित किया गया है।

ट्विन-टर्बो V8 इंजन की बदौलत नया लैंड रोवर डेफेंडर ऑक्टा पूरे डेफेंडर रेंज में अब तक का सबसे दमदार मॉडल साबित होगा।

Land Rover Defender Octa अनुमानित कीमत

लैंड रोवर डेफेंडर ऑक्टा की अनुमानित कीमत 1.5 करोड़ रुपये से शुरू हो सकती है। यह भारतीय बाजार में लैंड रोवर की सबसे महंगी एसयूवी होगी। इसकी कीमत रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट एसयूवी से भी अधिक होगी। डेफेंडर ऑक्टा को 2024 के अंत तक या 2025 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

ALSO READ:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश