Royal Enfield Guerrilla 450: रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 अगले महीने भारत में हो सकती है लॉन्च! जानिए फीचर्स

Royal Enfield Guerrilla 450: रॉयल एनफील्ड भारत में अपने आगामी नियो-रेट्रो नेकेड रोडस्टर का कड़ी मेहनत से परीक्षण कर रही है, जिसमें हंटर 350 की याद दिलाने वाले डिज़ाइन संकेत हैं। अटकलें हैं कि इसे “Guerrilla 450” नाम दिया जा सकता है, जो इसे एंट्री-लेवल रोडस्टर की तुलना में अधिक अपमार्केट और दमदार विकल्प के रूप में पेश करता है। उम्मीद है कि यह हिमालयन के नवीनतम संस्करण के साथ कई घटकों को साझा करेगा।

रॉयल एनफील्ड Guerrilla 450 को अगले महीने के अंत या जुलाई की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसे अच्छी तरह से प्राप्त ट्रIUMPH Speed 400 के साथ आमने-सामने जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह हुस्कवरना Svartpilen 401 और KTM 390 Duke जैसी मजबूत प्रतिस्पर्धियों को भी टक्कर देने के लिए तैयार है। रेट्रो डिज़ाइन वाली Guerrilla 450 इस बेहद प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में एक मजबूत प foothold बनाने का प्रयास करेगी।

Also Read: Royal Enfield Classic 650 का प्रोडक्शन-रेडी अवतार देखा गया, जल्द ही लॉन्च हो सकती है Explore now!

Royal Enfield Guerrilla 450 किफायती दाम

मोटरसाइकिल 450 की लगभग 2.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की प्रतिस्पर्धी कीमत होने की उम्मीद है। यह वहनीयता आंशिक रूप से टेस्ट प्रोटोटाइप में उल्टे कांटे (USD) की अनुपस्थिति के कारण हो सकती है, लेकिन अंतिम उत्पादन मॉडल इसकी पेशकश कर सकता है क्योंकि कुछ परीक्षण खच्चरों को वास्तव में USD के साथ कैमरे में कैद किया गया था।

Royal Enfield Guerrilla 450
Royal Enfield Guerrilla 450

Royal Enfield Guerrilla 450 के केंद्र में, आपको 452 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर DOHC इंजन मिल सकता है। यह पावरप्लांट हिमालयन में 8,000 rpm पर 40.02 PS का अधिकतम आउटपुट और 5,500 rpm पर 40 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है और वही प्रदर्शन संख्या बरकरार रखी जा सकती है। इसे छह-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा जबकि एक स्लिपर और असिस्ट क्लच मानक होगा।

Also Read: Upcoming Electric Scooters: होंडा और सुज़ुकी की आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर: विशेषताएं और कीमत Explore now!

Royal Enfield Guerrilla 450 फीचर्स

Royal Enfield Guerrilla 450 17-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स से लैस होगी और अपने रियर सस्पेंशन कर्तव्यों के लिए ऑफसेट मोनोशॉक का उपयोग करेगी। ब्रेकिंग कर्तव्यों को आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाएगा, जो दोहरे चैनल एबीएस सिस्टम द्वारा समर्थित होगा। 450 सीसी मोटरसाइकिलों के व्यापक लाइनअप की योजना के साथ, जिसमें एक स्क्रैmbler संस्करण भी शामिल है, चेन्नई स्थित निर्माता सवारों को चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के विकल्पों की पेशकश करेगा।

इसमें संभवतः ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ एक TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, राइड मोड्स, साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट, स्विचेबल रियर ABS, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल आदि शामिल हो सकते हैं। Guerrilla 450 की लॉन्च के बाद अपडेटेड Classic 350 और गोवा Classic 350 को लॉन्च किया जा सकता है।

Also Read: Triumph Speed T4: नया स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 2.17 लाख रुपये से शुरू Explore now!

Guerrilla 450 45454
Royal Enfield Guerrilla 450

आरामदायक राइडिंग पोजिशन

उम्मीद है कि Guerrilla 450 की राइडिंग पोजिशन हिमालयन से थोड़ी अलग होगी। हिमालयन को ऑफ-रोडिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है, वहीं Guerrilla 450 को शहरी सड़कों और हाईवे उपयोग के लिए अधिक उपयुक्त बनाया जाएगा। इसमें थोड़ा पीछे सेट फुटपेग और थोड़ा आगे झुका हुआ हैंडलबार होने की संभावना है, जो राइडर को अधिक स्पोर्टी राइडिंग पोजिशन प्रदान करेगा।

लॉन्च के बाद कैसा रहेगा बाजार में प्रदर्शन

Royal Enfield Guerrilla 450 की भारतीय बाजार में काफी प्रतीक्षा की जा रही है। इसकी किफायती कीमत, रेट्रो लुक और दमदार इंजन इसे युवाओं के बीच लोकप्रिय बना सकते हैं। हालांकि, इसे Triumph Speed 400, KTM 390 Duke और Husqvarna Svartpilen 401 जैसी मजबूत प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा।

लॉन्च के बाद बाजार में Guerrilla 450 का प्रदर्शन कैसा रहेगा, यह देखना दिलचस्प होगा। लेकिन इतना तो तय है कि यह रॉयल एनफील्ड के लिए 450 सीसी सेगमेंट में एक महत्वपूर्ण कदम है।

निष्कर्ष

Royal Enfield Guerrilla 450 एक बहुप्रतीक्षित मोटरसाइकिल है जो जल्द ही भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। अपनी आकर्षक कीमत, रेट्रो डिज़ाइन और दमदार परफॉर्मेंस के साथ, यह युवा राइडरों को अपनी ओर आकर्षित करने की क्षमता रखती है। हालांकि, यह एक प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में प्रवेश कर रही है और उसे ट्रIUMPH Speed 400, KTM 390 Duke और Husqvarna Svartpilen 401 जैसी मजबूत मोटरसाइकिलों से टक्कर लेनी होगी।

लॉन्च के बाद बाजार में Guerrilla 450 का प्रदर्शन कैसा रहेगा, यह देखना होगा। लेकिन कुल मिलाकर, Guerrilla 450 रॉयल एनफील्ड के लिए 450cc सेगमेंट में प्रवेश करने और अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का एक महत्वपूर्ण कदम है। यह उन राइडरों के लिए एक आकर्षक विकल्प हो सकती है जो एक स्टाइलिश, किफायती और दमदार मोटरसाइकिल की तलाश में हैं।

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश