Kia EV6 Facelift: 2025 में भारत आने वाली नई किआ EV6 फेसलिफ्ट: दमदार लुक, ज्यादा फीचर्स और तगड़ी बैटरी

Kia EV6 Facelift 2025: Kia की लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार EV6 को एकदम नए अवतार में पेश किया जा रहा है। कंपनी ने हाल ही में दक्षिण कोरिया में अपडेटेड EV6 का अनावरण किया है, जिसमें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक कई बदलाव किए गए हैं।

Kia EV6 Facelift नया डिज़ाइन और आकर्षक लुक

2025 Kia EV6 में सबसे अहम बदलाव इसके फ्रंट फेसिया में देखने को मिलता है। नई स्लीक LED हेडलैंप्स और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स इसे एक आधुनिक लुक देती हैं, जो कि कंपनी की फлагशिप इलेक्ट्रिक SUV EV9 से प्रेरित लगती हैं। इसके अलावा, EV6 के नए डिजाइन में Kia की EV3 और EV4 कॉन्सेप्ट कारों की भी झलक दिखाई देती है। फ्रंट ग्रिल सेक्शन के निचले हिस्से को भी बदला गया है और अपडेटेड बम्पर कार को और भी आकर्षक बनाता है।

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

यह इलेक्ट्रिक कार नए डिज़ाइन किए गए ब्लैक और सिल्वर अलॉय व्हील्स पर चलती है। वहीं पिछले हिस्से में LED लाइट बार पूरे वाहन की चौड़ाई में फैली हुई है, जो इसे एक यूनिक लुक देती है।

प्रीमियम इंटीरियर और हाई-टेक फीचर्स

2025 Kia EV6 के इंटीरियर में भी कई बदलाव किए गए हैं। सबसे खास बदलाव है नया कर्व्ड पैనोरमिक स्क्रीन, जिसमें 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दोनों शामिल हैं। कंपनी ने एक नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी दिया है और फिंगरप्रिंट रीडर को शामिल किया है, जिससे ड्राइवर बिना चाबी के कार को स्टार्ट कर सकते हैं।

Also Read: Updated Citroen Aircross 2024: सिट्रोएन एयरक्रॉस 2024 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू Explore now!

Kia EV6 Facelift 2025
Kia EV6 Facelift 2025

इसके अलावा, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी, अपडेटेड हेड-अप डिस्प्ले (HUD) और एक डिजिटल रियरव्यू मिरर दिया गया है। अब OTA अपडेट कार के महत्वपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम्स को कंट्रोल करेंगे। नई ऑगमेंटेड रियलिटी नेविगेशन टेक्नोलॉजी फ्रंट कैमरे के साथ ग्राफिक ओवरले का इस्तेमाल करती है, जो Hyundai की लग्जरी ब्रांड Genesis से ली गई है।

Kia EV6 Facelift दमदार बैटरी और बेहतर रेंज

2025 Kia EV6 में पुराने 77.4 kWh बैटरी पैक की जगह अब 84 kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया जाएगा, जो Hyundai Motor Group की अन्य EVs में भी पाया जाता है। कंपनी का दावा है कि कोरिया में इस RWD वेरिएंट की रेंज 494 किमी है, जो कि मौजूदा EV6 से 19 किमी ज्यादा है। नई बैटरी 350 kW DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और मात्र 18 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो सकती है।

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

भारत लॉन्च की उम्मीद

Kia EV6 फेसलिफ्ट अगले महीने कोरिया में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी और हम उम्मीद करते हैं कि इसे भारत में 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। कुल मिलाकर, नई Kia EV6 पहले से ज्यादा आकर्षक डिजाइन, दमदार बैटरी और हाई-टेक फीचर्स के साथ आती है, जो इसे इलेक्ट्रिक कार बाजार में एक मजबूत दावेदार बनाती है।

बेहतर परफॉर्मेंस और आराम

2025 Kia EV6 की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसके फ्रीक्वेंसी-सेलेक्टिव डेम्पर्स को रि-ट्यून किया है। साथ ही बेहतर सुरक्षा के लिए चेसिस को भी मजबूत बनाया गया है।

उम्मीद से ज्यादा माइलेज

यह बताना जरूरी है कि भारत में चार्जिंग इंफ्रास् ट्रक्चर को ध्यान में रखते हुए ARAI (ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया) द्वारा टेस्ट रेंज का आधिकारिक ऐलान होना अभी बाकी है। लेकिन, हमें उम्मीद है कि भारतीय स्पेसिफिकेशन्स को ध्यान में रखते हुए कंपनी गाड़ी की रेंज को ऑप्टिमाइज करेगी।

Kia EV6 Facelift 2025
Kia EV6 Facelift 2025

Kia EV6 Facelift संभावित कीमत

भारतीय बाजार में Kia EV6 फेसलिफ्ट की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 61 लाख रुपये से 66 लाख रुपये के बीच हो सकती है (एक्स-शोरूम)।

कंपटीशन

भारतीय बाजार में Kia EV6 फेसलिफ्ट का मुकाबला मुख्य रूप से Hyundai Ioniq 5 और आने वाली अन्य प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों से होगा।

निष्कर्ष

नई डिजाइन, दमदार बैटरी, हाई-टेक फीचर्स और बेहतर परफॉर्मेंस के साथ 2025 Kia EV6 फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह उन ग्राहकों को पसंद आएगी जो एक स्टाइलिश, फीचर-लोडेड और लंबी दूरी तय करने वाली इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं।

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश