Ola Sales May 2024: ओला ने मई 2024 में 49% मार्केट शेयर के साथ 37,000+ यूनिट्स बेचे

Ola Sales May 2024: ओला इलेक्ट्रिक ने आज खुलासा किया है कि उसने मई 2024 में 49 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है, जिससे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अपना liderança (leadership) बनाए रखा है. कंपनी ने महीने के दौरान सरकारी वाहन पोर्टल के अनुसार 37,191 वाहन पंजीकरण दर्ज किए, जो इसके S1 स्कूटर लाइनअप की सफलता से संचालित है.

S1 X स्कूटर के लॉन्च के साथ बाजार में विस्तार

हुसूर स्थित ईवी स्टार्टअप ने हाल ही में S1 X मॉडल को शामिल करने के साथ वॉल्यूम-आधारित इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में विस्तार किया है और इसकी डिलीवरी पिछले महीने शुरू हुई थी. यह तीन बैटरी विन्यासों: 2 kWh, 3 kWh और 4 kWh में आता है, जिनकी कीमतें रु. 74,999 और रु. 99,999 (एक्स-शोरूम) के बीच हैं. इसके अलावा, ब्रांड ने अपने S1 Pro की कीमतों में भी संशोधन किया है. दूसरी पीढ़ी के ओला S1 Pro की कीमत रु. 1,29,999 है जबकि S1 Air की कीमत रु. 1,04,999 और S1 X+ की कीमत रु. 89,999 (सभी मूल्य, एक्स-शोरूम) है.

Also Read: Royal Enfield Classic 650 का प्रोडक्शन-रेडी अवतार देखा गया, जल्द ही लॉन्च हो सकती है Explore now!

Ola Sales May 2024

Ola Sales May 2024

MetricMay 2024
Market Share49%
Total Units Sold37,191
S1 Scooter Lineup
S1 X LaunchYes (with 2 kWh, 3 kWh, and 4 kWh battery options)

बढ़ती बिक्री पर प्रतिक्रिया

मई 2024 में बिक्री प्रदर्शन पर बोलते हुए, अंशुल खंडेलवाल, मुख्य विपणन अधिकारी, ओला इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने कहा:

“हम बाजार में अग्रणी 49% हिस्सेदारी और हमारे पंजीकरण में लगातार वृद्धि के साथ भारत के ईवी परिवर्तन प्रयासों का नेतृत्व करना जारी रखते हैं. हमने हाल ही में अपने मास-मार्केट S1 X पोर्टफोलियो की डिलीवरी शुरू की है, जो ईवी खरीदने की उच्च प्रारंभिक लागत को संबोधित करता है, जो ईवी अपनाने में सबसे बड़ी बाधाओं में से एक है. अपने S1 X के साथ, हम उद्योग के समग्र विकास के लिए ईवी 2W बाजार के विस्तार की दिशा में काम करना जारी रखते हैं.”

Also Read: Upcoming Electric Scooters: होंडा और सुज़ुकी की आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर: विशेषताएं और कीमत Explore now!

आकर्षक छूट और वारंटी विकल्प

Ola Sales May 2024

ओला को त्योहारी सीजन के दौरान अपने मॉडलों के लिए आकर्षक छूट देने का श्रेय दिया जा सकता है और पिछले कुछ महीनों में इसकी पहुंच तेजी से बढ़ी है. ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में अपने पूरे उत्पाद लाइन पर बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आठ साल/80,000 किमी की बैटरी वारंटी प्रदान करती है.

यह कदम मॉडलों की दीर्घायु को बढ़ाकर ईवी अपनाने में आने वाली बाधा से निपटने का लक्ष्य रखता है. ग्राहकों के पास अतिरिक्त वारंटी खरीदने का विकल्प है, जिसे रु. 4,999 में एक लाख किमी और रु. 12,999 में 1.25 लाख किमी तक बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा, ओला इलेक्ट्रिक ने एक 3KW फास्ट चार्जर एक्सेसरी भी पेश की है, जिसे रु. 29,999 में खरीदा जा सकता है.

Also Read: Triumph Speed T4: नया स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 2.17 लाख रुपये से शुरू Explore now!

निष्कर्ष

कुल मिलाकर, ओला इलेक्ट्रिक मई 2024 में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में अपना दबदबा बनाए हुए है, जिसकी बाजार हिस्सेदारी 49% और 37,191 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई है. किफायती स्कूटर विकल्पों को शामिल करने और वारंटी योजनाओं की पेशकश के साथ, कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनाने के लिए आ रही बाधाओं को दूर करने का प्रयास कर रही है. यह देखना दिलचस्प होगा कि ओला इलेक्ट्रिक भविष्य में कैसे प्रदर्शन करती है और आने वाले महीनों में बाजार में इसकी स्थिति क्या रहती है.

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश