Upcoming 400 cc Bikes From Bajaj: 400 सीसी सेगमेंट में जल्द आ रहीं हैं ये 5 शानदार मोटरसाइकिलें

Upcoming 400 cc Bikes From Bajaj: भारतीय बाइक प्रेमियों के लिए खुशखबरी! बजाज ऑटो, केटीएम और ट्रIUMPH जैसी दिग्गज कंपनियां भारतीय बाजार में जल्द ही 400 सीसी सेगमेंट में धमाल मचाने वाली नई मोटरसाइकिलें लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इनमें से कुछ मोटरसाइकिलों को तो भारत और विदेशों में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। पेश है इन आने वाली धांसू बाइक्स की झलक!

1. Triumph Thruxton 400 cc

Upcoming 400 cc Bikes From Bajaj
Triumph Thruxton 400

ट्रIUMPH मोटरसाइकिल्स को Speed 400 और Scrambler 400X की भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजार में मिली शानदार सफलता के बाद अब कंपनी एक नए सेमी-फेयर्ड वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। माना जा रहा है कि इस बाइक का नाम Thruxton 400 हो सकता है। कई बार टेस्टिंग के दौरान देखी गई यह मोटरसाइकिल 398 सीसी के जाने-माने लिक्विड-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होगी।

Also Read: Royal Enfield Classic 650 का प्रोडक्शन-रेडी अवतार देखा गया, जल्द ही लॉन्च हो सकती है Explore now!

इसका सेमी-फेयर्ड डिजाइन Speed Triple RR से प्रेरित लगता है। इसकी कीमत लगभग 2.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने का अनुमान है। इसमें स्लिपर और असिस्ट क्लच, डुअल-चैनल एबीएस, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लोअर सेट क्लिप-ऑन और अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क जैसे फीचर्स मिलने की संभावना है।

2. नई KTM 390 Adventure और 390 RC

Upcoming 400 cc Bikes From Bajaj

नेक्स्ट-जेनरेशन KTM 390 RC को विदेशों में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, लेकिन इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले KTM Royal Enfield Himalayan 450 को टक्कर देने के लिए नई 390 Adventure लाने की तैयारी में है। इसके साथ ही, भारत में लगभग प्रोडक्शन-रेडी अवस्था में देखी गई 390 Enduro को भी साथ में लॉन्च किया जा सकता है।

Also Read: Upcoming Electric Scooters: होंडा और सुज़ुकी की आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर: विशेषताएं और कीमत Explore now!

ये दोनों मोटरसाइकिलें लेटेस्ट 390 Duke वाले ही 399 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल करेंगी। उम्मीद है कि ये एडवेंचर बाइक्स इसी साल मिलान में होने वाले EICMA इवेंट में ग्लोबल डेब्यू कर सकती हैं। इसके बाद कुछ ही महीनों में भारत में इनकी लॉन्चिंग हो सकती है।

3. बजाज RS 400

Upcoming 400 cc Bikes From Bajaj

बजाज ऑटो ने हाल ही में Pulsar NS400 Z को लॉन्च किया है और ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि 400 सीसी Pulsar लाइनअप का और भी विस्तार हो सकता है। इसमें संभावित रूप से RS 200 का फुली-फेयर्ड 400 सीसी वर्जन शामिल हो सकता है, जो कि Pulsar का फ्लैगशिप मॉडल बन सकता है और इसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने का अनुमान है। इसके अलावा, बजाज एक एडवेंचर टूरर या एक सेमी-फेयर्ड मॉडल भी पेश कर सकता है। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Also Read: Triumph Speed T4: नया स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 2.17 लाख रुपये से शुरू Explore now!

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश