Citroen C3 Aircross का धोनी एडिशन हुआ लॉन्च, इतनी है इसकी कीमत और फीचर्स

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए खुशखबरी है। भारतीय कार निर्माता कंपनी Citroen ने आज खास धोनी एडिशन वाली Citroen C3 Aircross को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। धोनी को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने वाली Citroen ने इस खास एडिशन को सीमित संख्या में ही उतारा है, देशभर में सिर्फ 100 यूनिट्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.82 लाख रुपये रखी गई है।

यह रेगुलर Citroen C3 Aircross का ही स्पेशल एडिशन है, जिसे कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है। रेगुलर मॉडल से अलग दिखाने के लिए इसमें खास ‘धोनी’ डेस्कल्स और मैचिंग सीट कवर्स, सीटबेल्ट कुशन, इलुमिनेटेड सिल प्लेट्स, फ्रंट डैशबोर्ड कैमरा और सीट कुशन दिए गए हैं। इतना ही नहीं, हर Citroen C3 Aircross Dhoni Edition कार के ग्लव बॉक्स में स्पेशल गिफ्ट भी मिलेगा, वहीं एक लकी यूनिट को खुद धोनी के दस्तखत से सजे हुए ग्लव्स मिलने का भी चांस है।

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

इस खास एडिशन के लॉन्च पर Citroen India के ब्रांड डायरेक्टर शशिर मिश्रा ने कहा:

“हम सिर्फ 100 यूनिट्स के लिमिटेड एडिशन में धोनी एडिशन Citroen C3 Aircross को पेश करने के लिए उत्साहित हैं। हमारे ब्रांड एंबेसडर धोनी दृढ़ता, नेतृत्व और उत्कृष्टता का प्रतीक हैं, ये सभी गुण Citroen द्वारा शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए किए गए समर्पण के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं। यह दुर्लभ, सीमित संस्करण धोनी की传奇 (chuanqi – legendary) यात्रा के लिए एक अनूठी श्रद्धांजलि है, जो प्रशंसकों को ऑटोमोटिव इतिहास का एक टुकड़ा अपने नाम करने का एक बेजोड़ अवसर प्रदान करता है।”

Also Read: Updated Citroen Aircross 2024: सिट्रोएन एयरक्रॉस 2024 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू Explore now!

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: डिजाइन और फीचर्स

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition में स्पोर्टी स्ट्राइप्ड फैशन में हुड, रियर डोर और टेलगेट पर नंबर “7” की डेस्कल्स के साथ-साथ फ्रंट डोर और टेलगेट पर “Dhoni Edition” की डेस्कल्स भी दी गई हैं। वहीं इसके डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल का बेसिक लेआउट अपरिवर्तित रहता है, लेकिन इसमें ऑरेंज और ब्लू एक्सेंट के साथ खास ब्लैक और व्हाइट सीट कवर्स मिलते हैं।

फीचर्स की बात करें तो Citroen C3 Aircross में 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मैनुअल AC, छह-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, रूफ-माउंटेड AC वेंट्स, रियर वाइपर और वॉशर और रियर डिफॉगर आदि शामिल हैं।

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

पावरफुल इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प

यह कार 1.2L तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 110 पीएस की पावर और 205 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition
Citroen C3 Aircross Dhoni Edition

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: वर्डिक्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए Citroen C3 Aircross Dhoni Edition एक शानदार विकल्प हो सकती है। यह न सिर्फ एक स्टाइलिश और फीचर्ड लोडेड कार है, बल्कि ये सीमित संख्या में भी उपलब्ध है, जो इसे और भी खास बनाती है। हालांकि, इसकी शुरुआती कीमत 11.82 लाख रुपये है, जो कि रेगुलर मॉडल से थोड़ी ज्यादा जरूर है।

धोनी के फैंस के लिए बेहतरीन विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए Citroen C3 Aircross Dhoni Edition एक शानदार विकल्प हो सकती है। यह न सिर्फ एक स्टाइलिश और फीचर्ड लोडेड कार है, बल्कि ये सीमित संख्या में भी उपलब्ध है, जो इसे और भी खास बनाती है। हालांकि, इसकी शुरुआती कीमत 11.82 लाख रुपये है, जो कि रेगुलर मॉडल से थोड़ी ज्यादा जरूर है।

निष्कर्ष

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition उन क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक आकर्षक विकल्प है जो स्टाइल, फीचर्स और थोड़ी सी खासियत की तलाश में हैं। मात्र 100 यूनिट्स के सीमित उत्पादन के साथ, यह कार निश्चित रूप से सड़कों पर अलग दिखेगी। हालांकि, इसकी कीमत रेगुलर मॉडल से थोड़ी अधिक है। निर्णय लेने से पहले आपको अपनी जरूरतों और बजट पर विचार करना चाहिए।

यदि आप धोनी के फैन हैं और एक खास कार की तलाश में हैं, तो Citroen C3 Aircross Dhoni Edition आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। लेकिन अगर आपका बजट सीमित है और आप केवल एक स्टाइलिश और फीचर्ड कार चाहते हैं, तो रेगुलर Citroen C3 Aircross मॉडल पर विचार करना बेहतर हो सकता है।

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश