Triumph Daytona 660 की भारत में बुकिंग शुरू! लॉन्च से पहले जमा करें सिर्फ 25,000 रुपये

Triumph Daytona 660: Triumph मोटरसाइकिल्स ने भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है, क्योंकि कंपनी ने अपनी नई स्पोर्ट्सबाइक डेटोना 660 (Daytona 660) को लॉन्च के लिए तैयार कर लिया है. कंपनी ने मार्च 2024 से ही अपनी भारत वेबसाइट पर इस बाइक को लिस्ट कर रखा था और अब इसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. केवल 25,000 रुपये की शुरुआती राशि देकर आप इस दमदार मशीन को बुक कर सकते हैं.

Triumph Daytona 660 इंजन, दमदार परफॉर्मेंस

डेटोना 660 में वही 660 सीसी का इनलाइन 3-सिलेंडर इंजन लगाया गया है, जो ट्राइडेंट 660 (Trident 660) और टाइगर स्पोर्ट 660 (Tiger Sport 660) जैसी अन्य 660 सीसी वाली ट्रिपल बाइक्स में भी इस्तेमाल होता है. यह इंजन 11,250 rpm पर 95 PS की अधिकतम पावर और 12,650 rpm पर रेडलाइन का आंकड़ा छू लेता है. साथ ही, यह इंजन 69 Nm का पीक टॉर्क भी जनरेट करता है, जिसमें से 80% टॉर्क मात्र 3,150 rpm पर ही मिल जाता है. इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ स्लिपर और असिस्ट क्लच से जोड़ा गया है. इसके अलावा, इस बाइक में कई इलेक्ट्रॉनिक राइडिंग एड्स भी दिए गए हैं.

Also Read: Royal Enfield Classic 650 का प्रोडक्शन-रेडी अवतार देखा गया, जल्द ही लॉन्च हो सकती है Explore now!

Triumph Daytona 660
Triumph Daytona 660

स्पोर्टी डिजाइन और दमदार ब्रेकिंग

ट्राइडेंट 660 के ऊपर पोजिशन वाली डेटोना 660 में स्टील पेरीमीटर चेसिस का इस्तेमाल किया गया है. इस फेयर्ड सुपरस्पोर्ट बाइक में Showa के 41 mm अपसाइड-डाउन बिग पिस्टन फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिया गया है. ब्रेकिंग के लिए, इसमें फ्रंट में ट्विन 310 mm डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल 220 mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, साथ ही डुअल-चैनल ABS सिस्टम भी मौजूद है.

यह बाइक 17-इंच के Y-शेप्ड कास्ट एल्यूमीनियम फाइव-स्पोक ब्लैक अलॉय व्हील्स पर चलती है, जिन पर 120/70 फ्रंट और 180/55 रियर रबर लगे हैं. इस मोटरसाइकिल का वजन 201 किलोग्राम है और इसकी सीट की ऊंचाई 810 mm है. पुरानी डेटोना 675 से काफी प्रेरणा लेकर तैयार की गई डेटोना 660 अपने 660 सीसी समकक्षों की तुलना में ज्यादा परफॉर्मेंस देने का वादा करती है.

Also Read: Upcoming Electric Scooters: होंडा और सुज़ुकी की आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर: विशेषताएं और कीमत Explore now!

Triumph Daytona 660

कड़े मुकाबले को तैयार

लॉन्च के बाद इसका मुकाबला कावासाकी निंजा 650 (Kawasaki Ninja 650) से होगा, जिसकी कीमत 7.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. डेटोना 660 में मोनोक्रोम TFT LCD डिस्प्ले वाली एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दी गई है, जो वैकल्पिक फीचर के रूप में My Triumph कनेक्टिविटी सिस्टम को सपोर्ट करती है. अतिरिक्त उपकरणों में राइड-बाय-वायर थ्रॉटल के साथ तीन राइडिंग मोड्स, ट्विन LED हेडलैंप्स, ट्रैक्शन कंट्रोल आदि शामिल हैं.

Triumph Daytona 660 कीमत और उपलब्धता

ट्रायम्फ ने अभी तक आधिकारिक तौर पर डेटोना 660 की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अनुमान है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 9.75 लाख रुपये होगी. यह बाइक तीन रंगों – स्नोडोनिया व्हाइट/सैफायर ब्लैक, सैटिन ग्रेनाइट/सैटिन जेट ब्लैक और कार्निवल रेड/सैफायर ब्लैक में उपलब्ध होगी. डीलरशिप पर बाइक पहुंचना शुरू हो चुकी है और आधिकारिक लॉन्च जल्द ही होने की उम्मीद है.

Also Read: Triumph Speed T4: नया स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 2.17 लाख रुपये से शुरू Explore now!

यह उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है जो एक तेज, स्टाइलिश और फीचर-लोडेड मिडिलवेट स्पोर्ट्सबाइक की तलाश में हैं. इसकी आकर्षक कीमत और दमदार परफॉर्मेंस इसे भारतीय बाजार में एक आकर्षक विकल्प बनाती है.

निष्कर्ष

ट्रायम्फ डेटोना 660 भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह उन सवारों के लिए एक आकर्षक पैकेज पेश करती है जो परफॉर्मेंस, स्टाइल और फीचर्स का एक बेहतरीन मिश्रण चाहते हैं. जाना-पहचाना 660 सीसी इंजन दमदार परफॉर्मेंस का वादा करता है, वहीं स्टील पेरीमीटर चेसिस और एडवांस्ड सस्पेंशन सिस्टम बेहतरीन हैंडलिंग सुनिश्चित करते हैं. उम्मीदवार आकर्षक कीमत के साथ, डेटोना 660 निश्चित रूप से मिडिलवेट स्पोर्ट्सबाइक सेगमेंट में एक मजबूत दावेदार साबित होगी. आधिकारिक लॉन्च के करीब आने के साथ, हमें उम्मीद है कि ट्रायम्फ जल्द ही कीमत और उपलब्धता का खुलासा करेगी.

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश