Kia Sonet And Seltos GTX Trim: Kia Sonet और Seltos के धांसू GTX ट्रिम हुए लॉन्च – कीमत सिर्फ ₹ 13.71 लाख से शुरू

Kia Sonet And Seltos GTX Trim: किआ मोटर्स (Kia Motors) भारत में शानदार प्रदर्शन कर रही है. कंपनी की एसयूवी (SUV) और एमपीवी (MPV) रेंज भारतीय खरीदारों को खूब पसंद आती है, जिनमें भरपूर फीचर्स मौजूद हैं. अब किआ सॉनेट और सेल्टोस की लोकप्रियता को और बढ़ाने के लिए कंपनी ने एक नया GTX ट्रिम पेश किया है. यह नया ट्रिम HTX+ और GTX+ ट्रिम के बीच में आता है. आइए जानें कि इन दोनों गाड़ियों के नए ट्रिम में क्या खास है.

किआ सॉनेट GTX ट्रिम (Kia Sonet GTX Trim)

सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में किआ सॉनेट सबसे पॉपुलर गाड़ियों में से एक है. इस साल के शुरुआत में ही इस कार को रिफ्रेश किया गया था, जिसमें पहले से ज्यादा स्टाइलिश डिजाइन और फीचर्स शामिल किए गए थे. अब कंपनी ने सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में अपनी बिक्री को और बढ़ाने के लिए सॉनेट का नया GTX ट्रिम पेश किया है.

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

Kia Sonet And Seltos GTX Trim

यह नया GTX ट्रिम 13.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है और इसे HTX+ और GTX+ ट्रिम के बीच में पोजिशन किया गया है. नया GTX ट्रिम फीचर्स के मामले में HTX+ और GTX+ के बीच संतुलन बनाने का प्रयास करता है. सुरक्षा के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटर और आगे-पीछे पार्किंग सेंसर मिलते हैं.

आराम और सुविधा के लिए सॉनेट GTX में आगे की सीटों पर वेंटिलेशन, 4-way पावर ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, LED फॉग लैंप्स, इन-बिल्ट एयर प्यूरीफायर, Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.25 इंच का फुली डिजिटल इंफोटेनमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि फीचर्स दिए गए हैं.

Also Read: Updated Citroen Aircross 2024: सिट्रोएन एयरक्रॉस 2024 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू Explore now!

किआ सॉनेट GTX को 7 रंगों – प्यूटर ऑलिव, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, इम्पीरियल ब्लू, इंटेंस रेड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, स्पार्कलिंग सिल्वर और ग्रेविटी ग्रे में पेश किया जा रहा है. खास बात यह है कि अब सॉनेट X लाइन के कलर ऑप्शन में भी ऑरोरा ब्लैक पर्ल को शामिल कर लिया गया है.

पावरट्रेन की बात करें तो सॉनेट GTX में 120PS 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स और 115PS 1.5L डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. कोई भी वेरिएंट मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ नहीं आता है.

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

किआ सेल्टोस GTX ट्रिम (Kia Seltos GTX Trim)

किआ ने कॉम्पैक्ट SUV सेल्टोस के लिए भी नया GTX ट्रिम पेश किया है. सॉनेट की तरह ही, सेल्टोस GTX को भी HTX+ और GTX+ ट्रिम लेवल के बीच में पोजिशन किया गया है. इस ट्रिम में सिर्फ दो वेरिएंट हैं, जिनमें अलग-अलग पावरट्रेन कॉम्बिनेशन मिलते हैं – 160PS 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स और 115PS 1.5L डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन.

Kia Sonet And Seltos GTX Trim
Kia Seltos GTX Trim

इन दोनों वेरिएंट की शुरुआती कीमत 19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. कीमत के लिहाज से, नया GTX टर्बो DCT अब सेल्टोस के लाइनअप में 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन और 7-स्पीड DCT पावरट्रेन कॉम्बिनेशन पाने वाला सबसे किफायती वेरिएंट बन गया है.

इस गाड़ी को प्यूटर ऑलिव, इम्पीरियल ब्लू, इंटेंस रेड, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, ऑरोरा ब्लैक पर्ल और ग्रेविटी सिल्वर रंगों में पेश किया जा रहा है.

सेल्टोस GTX ट्रिम में HTX+ ट्रिम के मुकाबले मुख्य रूप से जो फीचर्स शामिल किए गए हैं, उनमें 18 इंच के अलॉय व्हील्स (HTX+ में 17 इंच) और लेवल-2 ADAS सूट शामिल है, जिसमें 19 ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स हैं, जो सुरक्षा को बढ़ाते हैं. अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स में हवादार फ्रंट सीटें, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, चारों तरफ LED लाइटिंग आदि शामिल हैं. सॉनेट X लाइन की तरह ही, सेल्टोस X लाइन को अब ऑरोरा ब्लैक पर्ल रंग विकल्प भी मिलता है.

Kia Sonet And Seltos GTX Trim

दोनों गाड़ियों के लिए नया ऑरोरा ब्लैक पर्ल रंग

किआ ने अपने दोनों ही गाड़ियों, सॉनेट और सेल्टोस के लिए X लाइन ट्रिम में एक नया आकर्षक रंग विकल्प, ऑरोरा ब्लैक पर्ल शामिल किया है. यह रंग पहले से मौजूद मैट ग्रेफाइट शेड के साथ मिलकर ग्राहकों को पसंद का एक और बढ़िया विकल्प देता है.

निष्कर्ष

किआ सॉनेट और सेल्टोस के लिए नए GTX ट्रिम ग्राहकों को एक किफायती विकल्प प्रदान करते हैं, जिसमें ज्यादा फीचर्स और दमदार इंजन का मिश्रण मिलता है. वहीं, नया ऑरोरा ब्लैक पर्ल रंग दोनों गाड़ियों को और भी स्टाइलिश बनाता है. कुल मिलाकर, ये नए ट्रिम और रंग विकल्प निश्चित रूप से किआ को सब-4 मीटर और कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने में मदद करेंगे.

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश