2025 Kia Carens Electric का फेसलिफ्ट स्पॉट, नए LED और एलॉय व्हील्स के साथ

2025 Kia Carens Electric: भारत में इलेक्ट्रिक कारों का बाजार धीरे-धीरे बढ़ रहा है। बाजार में ईवी का अनुमानित प्रवेश उतना अधिक नहीं हो सकता जितना कि नए ICE वाहन का है। लेकिन अधिक निर्माता मुख्यधारा के इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में प्रयोग करने के इच्छुक हैं।

2025 Kia Carens Electric की टेस्टिंग शुरू

इस सूची में नवीनतम प्रवेशक Kia है, जो अपनी आगामी Carens EV के साथ है। 2022 में लॉन्च किया गया, Kia Carens जल्द ही बाहरी संशोधनों के साथ एक फेसलिफ्ट प्राप्त करेगा, जैसा कि हाल के जासूसी शॉट्स में देखा गया है। Carens फेसलिफ्ट के साथ-साथ, Kia India Carens EV की भी टेस्टिंग कर रही है, जैसा कि हाल के जासूसी शॉट्स से संकेत मिलता है।

Also Read: New Compact Sedans Launch Soon: कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली ये 2 नई सेडान भारत में लॉन्च होने वाली हैं Explore now!

Kia Carens EV की विशेषताएं

यह विशेष टेस्ट म्यूल पिछले वाले से अलग है क्योंकि रियर बम्पर के नीचे से कोई भी निकास नहीं दिख रहा है। इस विशेष टेस्ट म्यूल पर एक नया परिष्कृत सस्पेंशन सेटअप लगता है, जिसे इलेक्ट्रिक कार के बैटरी पैक के अतिरिक्त वजन को सहन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

2025 Kia Carens Electric

सस्पेंशन के अलावा, एक चांदी का तत्व है जो Carens EV का बैटरी पैक हो सकता है। Carens EV Carens के 195 मिमी की तुलना में कम ग्राउंड क्लीयरेंस का दावा करेगा। हम केवल फ्रंट व्हील्स को पावर देने वाले एक सोल इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देने के लिए लगभग 45 kWh बैटरी की उम्मीद कर सकते हैं। एक अच्छी संभावना है कि Kia Carens EV आगामी Creta EV के साथ पावरट्रेन साझा करेगा।

Also Read: Updated Citroen Aircross 2024: सिट्रोएन एयरक्रॉस 2024 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू Explore now!

इन जासूसी शॉट्स में, हम एक रियर इलेक्ट्रिक मोटर भी नहीं देखते हैं। जहां प्रतिद्वंद्वियों का संबंध है, आगामी BYD eMax 7, आकार और बैठने के लेआउट के हिसाब से एकमात्र ऐसा लगता है। बात करते हुए, Kia Carens EV 6S और 7S दोनों विकल्पों के साथ आ सकता है, जिससे बहुमुखी प्रतिभा बढ़ सकती है।

डिजाइन में बदलाव

भारत में बेची जाने वाली कई इलेक्ट्रिक कारों की तरह, Kia Carens EV अपनी शीट मेटल और प्लेटफॉर्म को अपने ICE समकक्ष, आगामी Carens फेसलिफ्ट के साथ साझा करेगा। दोनों Carens फेसलिफ्ट और Carens EV सबसे अधिक इंटीरियर विशेषताओं, सुविधाओं और सुविधाओं के साथ समान प्रकाश तत्व प्राप्त करने की संभावना है।

Also Read: Upcoming 4 Mahindra EVs: महिंद्रा की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें जल्द ही होंगी लॉन्च, देखें नए विवरण Explore now!

2025 Kia Carens Electric

जबकि दोनों को EV5 से प्रेरित मेकओवर मिलेगा, Carens इलेक्ट्रिक अपने कुछ विशिष्ट तत्व प्राप्त कर सकता है। जैसे कि बंद-ऑफ ग्रिल, Kia EV9 फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक SUV के समान, जो 3 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होने वाली है। हुंडई भी अपनी पहली बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक कार, Creta EV का परीक्षण कर रही है, जो Kia Carens EV से पहले बिक्री पर जाएगी।

निष्कर्ष

Kia Carens EV एक आगामी इलेक्ट्रिक कार है जो भारत के इलेक्ट्रिक कार बाजार में एक नया विकल्प प्रदान करेगी। इसके फेसलिफ्ट के साथ, Kia Carens EV एक आकर्षक और आधुनिक डिजाइन के साथ आएगी। इसके अलावा, कार में कई उन्नत सुविधाएं और तकनीकें होंगी। हालांकि, कीमत और रेंज जैसे महत्वपूर्ण विवरणों की अभी घोषणा नहीं की गई है, इसलिए हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि यह कार भारतीय बाजार में कैसे प्रदर्शन करती है।

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश