Mahindra Thar Roxx 2024: महिंद्रा थार रॉक्स की आधिकारिक बुकिंग शुरू, जल्द ही डिलीवरी शुरू होगी

Mahindra Thar Roxx 2024: Mahindra & Mahindra ने आज सुबह 11 बजे Thar Roxx के लिए आधिकारिक रूप से आरक्षण खोल दिया है, जिसमें ग्राहक डिलीवरी 12 अक्टूबर से पूरे भारत में शुरू होने वाली है। हाल ही में, Mahindra ने अपने उच्च मांग वाले मॉडलों के लिए प्रतीक्षा समय कम करने के लिए अपने उत्पादन प्रयासों को बढ़ा रहा है।

Thar Roxx में मजबूत शुरुआती रुचि को देखते हुए, यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑटोमेकर इस ऑफ-रोड एसयूवी के लिए अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए आपूर्ति का प्रबंधन कैसे करता है।

Also Read: MG Windsor EV: भारत में बुकिंग शुरू, 332 किमी की रेंज के साथ आकर्षक विकल्प Explore now!

Mahindra Thar Roxx की कीमत और वेरिएंट

कुछ दिनों पहले, Mahindra ने Thar Roxx के 4WD वेरिएंट की कीमतें बताईं, जो विशेष रूप से डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। बेस ट्रिम की शुरुआती कीमत 12.99 लाख रुपये है, जो टॉप-एंड 4WD एटी वैरिएंट (एक्स-शोरूम) के लिए 22.49 लाख रुपये तक जाती है।

Mahindra Thar Roxx

तीन-दरवाजे वाले थार की तुलना में, रॉक्स में बड़े आयाम हैं और एक अधिक विशाल केबिन प्रदान करता है, जो इसकी समग्र व्यावहारिकता को बढ़ाता है। इसके अलावा, रॉक्स में उपकरण सूची को अपग्रेड किया गया है, जिससे यह अपने तीन-दरवाजे वाले समकक्ष की तुलना में अधिक प्रीमियम हो जाता है।

Also Read: Top 5 4WD Cars: भारत में 25 लाख रुपये से कम की 5 सर्वश्रेष्ठ 4WD कारें, महिंद्रा से लेकर मारुति तक Explore now!

Mahindra Thar Roxx की विशेषताएं

Mahindra ने पिछले महीने VIN 0001 के साथ चिह्नित Thar Roxx की पहली ग्राहक इकाई को एक आश्चर्यजनक 1.31 करोड़ रुपये में नीलाम किया था। यह विशेष मॉडल टॉप-स्पेक AX7L ट्रिम पर आधारित है। Thar Roxx 2.0L चार-सिलेंडर mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 177 PS की अधिकतम शक्ति और 380 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है।

Mahindra Thar Roxx 2.2L चार-सिलेंडर mHawk डीजल इंजन के साथ भी आता है, जो 175 PS और 370 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। दोनों पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन मानक के रूप में छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एक वैकल्पिक छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर स्वचालित इकाई के साथ जोड़े जाते हैं।

Also Read: Yamaha RayZR Street Rally 2024: अपडेटेड यामाहा रेज़र स्ट्रीट रैली 2024 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स Explore now!

Mahindra Thar Roxx

यह एक पैनोरमिक सनरूफ, एक छह-तरफा संचालित ड्राइवर सीट, हवादार सीटें और अतिरिक्त आराम और सुरक्षा के लिए छह एयरबैग सहित प्रीमियम सुविधाओं के एक सरणी के साथ आता है। एसयूवी में एक हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम, एक 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। उन्नत सुरक्षा तकनीक में लेवल 2 एडीएएस, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और ऑटो होल्ड के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक (ईपीबी) शामिल है।

Mahindra Thar Roxx की प्रतिस्पर्धा

ऑफ-रोड एसयूवी पांच-दरवाजे वाले फोर्स गुरखा और मारुति सुज़ुकी जिम्नी के साथ प्रतिस्पर्धा करती है। Mahindra ने एक नया इंटीरियर थीम भी घोषित किया है, जिसे मोचा ब्राउन कहा जाता है, जो Thar Roxx के 4WD वेरिएंट तक ही सीमित है और इसकी डिलीवरी जनवरी 2025 के अंत तक शुरू हो जाएगी।

निष्कर्ष:

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने Thar Roxx के लिए बुकिंग शुरू कर दी है, जिसकी डिलीवरी 12 अक्टूबर से शुरू होगी। यह ऑफ-रोड एसयूवी डीजल और पेट्रोल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है और इसमें कई प्रीमियम सुविधाएं शामिल हैं। Thar Roxx का मुकाबला फोर्स गुरखा और मारुति सुज़ुकी जिम्नी से होगा।

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

सावधान! ई-बाइक में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जानें क्यों और कैसे बचें EV में आग क्यों लगती है? जानें चौंकाने वाले कारण और बचाव के उपाय 5 इलेक्ट्रिक कारें जो एक बार चार्ज करने पर सबसे ज्यादा दूरी तय करती हैं लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: 4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार, जानिए इसकी खूबियां नई टाटा कार लेने का प्लान? जून 2024 डिस्काउंट्स देखकर हो जाएंगे खुश