2024 Bajaj Pulsar N150, N160 Teased Again: एन400 की दहाड़ या NS200 फिर से शोर मचाएगा? जानिए टीज़र के राज़!


2024 Bajaj Pulsar N150, N160 Teased Again: बजाज ऑटो के आधिकारिक पल्सर हैंडल ने हाल ही में एक नई मोटरसाइकिल का टीज़र वीडियो जारी किया है, जिसने सबको चौंका दिया है। सवाल ये है कि क्या ये अफवाहों वाली N400 है या फिर अपडेटेड NS200? बता दें कि सबसे बड़ी पल्सर कही जाने वाली N400 तो अभी 2024 की दूसरी या तीसरी तिमाही में ही आने वाली है, इसलिए शायद ये वो नहीं है।

टीज़र वीडियो में कई चीज़ें मौजूदा NS200 से मिलती-जुलती लग रही हैं, जैसे रेडिएटर एरिया, हॉर्न की पोजीशन, डुअल-चैनल ABS सिस्टम, सफेद रंग में लिखे ग्राफिक्स, इंजन कवरिंग, वाई-स्पोक डिज़ाइन वाले अलॉय व्हील्स, निचले फ्यूल टैंक पर सफेद ग्राफिक्स, साइड पैनल और यहां तक कि हेडलैम्प की शेप भी! ये सब मौजूदा टॉप मॉडल NS200 से ही मिलते हैं।

Also Read: Royal Enfield Classic 650 का प्रोडक्शन-रेडी अवतार देखा गया, जल्द ही लॉन्च हो सकती है Explore now!

टीज़र में हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स और लाल स्प्रिंग वाले रियर मोनोशॉक सस्पेंशन भी दिख रहे हैं, जो पुराने मॉडल की तरह ही प्री-लोड एडजस्टेबल होंगे। बता दें कि मौजूदा Bajaj Pulsar NS200 तीन रंगों में आती है – ग्लॉसी एबोनी ब्लैक, मेटैलिक पर्ल व्हाइट, कॉकटेल वाइन रेड/व्हाइट और प्यूटर ग्रे/ब्लू।

तो क्या वाकई ये एक अपडेटेड NS200 है? या फिर कोई नया ही सरप्राइज़ पका रही है बजाज? आने वाले समय में ही इसका खुलासा होगा।

Also Read: Upcoming Electric Scooters: होंडा और सुज़ुकी की आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर: विशेषताएं और कीमत Explore now!

N400 की संभावना:

N400 400cc की एक पल्सर मोटरसाइकिल होगी, जो KTM Duke 390 से टक्कर लेगी। इसमें एक दमदार लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा, जो 40 bhp से अधिक की शक्ति पैदा करेगा। N400 में कई आधुनिक फीचर्स भी होने की उम्मीद है, जैसे कि LED हेडलैम्प्स, टेललैम्प्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ABS और USD फोर्क्स।

Also Read: Triumph Speed T4: नया स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 2.17 लाख रुपये से शुरू Explore now!

2024 Bajaj Pulsar N150, N160 Teased Again

NS200 अपडेट:

हालांकि, कुछ लोगों का मानना है कि यह टीज़र अपडेटेड NS200 का हो सकता है। NS200 को 2012 में लॉन्च किया गया था और तब से इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। अपडेटेड NS200 में नए फीचर्स, बेहतर इंजन और आधुनिक डिजाइन हो सकता है।

टीज़र के राज़:

टीज़र में बाइक का साइलेंसर दिखाया गया है, जो काफी दमदार आवाज करता है। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बाइक N400 हो सकती है, क्योंकि NS200 में इतनी दमदार आवाज नहीं होती है।

बजाज की 15 सेकंड की नई टीज़र वीडियो में ग्लॉसी एबोनी ब्लैक और कॉकटेल वाइन रेड/व्हाइट कलर दिखाए गए हैं, जिनमें ग्राफिक्स कोई बदलाव नहीं है। करीब एक साल पहले ही बजाज ने NS200 को अपडेट किया था, जिसमें कई नए फीचर्स शामिल थे, जैसे कि अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, डुअल-चैनल ABS, नए डीकैल और ग्राफिक्स, N250 से लिए गए नए अलॉय व्हील्स और गियर पोजीशन इंडिकेटर और डिस्टेंस-टू-एम्प्टी इंडिकेटर के साथ अपडेटेड कंसोल।

इस बार अपडेट केवल क्लस्टर तक ही सीमित रहने की उम्मीद है। Pulsar N150 और N160 में हाल ही में पेश किया गया नया LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल मुख्य आकर्षण होगा, लेकिन टैंक पर एक सेकेंडरी डिस्प्ले भी हो सकता है।

Pulsar NS200 के अलावा, Pulsar NS160 को भी यही अपडेट मिल सकता है क्योंकि कुछ हफ्ते पहले इसके टेस्ट प्रोटोटाइप को कैमरे में कैद किया गया था। Pulsar NS200 एक दशक से अधिक समय पहले पेश किए गए उसी सेमी-डिजिटल यूनिट के साथ आती है, इसलिए नया डिजिटल कंसोल इसे रिफ्रेश करेगा। लेकिन अफसोस की बात है कि RS200 को यह अपडेट नहीं मिल सकता है।

अपडेटेड मॉडल में एलईडी हेडलैम्प नहीं हो सकता है और मौजूदा कीमत 1.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है। कोई यांत्रिक परिवर्तन होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि वही 199 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन बना रहेगा।

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

Exit mobile version