2024 Jawa Perak and 42 Bobber: रेट्रो लवर्स के लिए खुशखबरी! 2024 और 42 बॉबर नए फीचर्स के साथ हुई लॉन्च

2024 Jawa Perak and 42 Bobber: Jawa ने 2024 Jawa Perak और 42 Bobber को कई नए अपडेट्स के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है, जो रेट्रो मोटरसाइकिल पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी है। आइए इन अपडेट्स पर एक नजर डालते हैं:

कीमत और वेरिएंट

2024 Jawa Perak के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसे आप पहले की तरह ही Rs. 2,13,187 (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। वहीं, 2024 Jawa 42 Bobber थोड़ी सस्ती हो गई है। इसके Moonstone White कलर वेरिएंट की शुरुआती कीमत अब Rs. 4,000 कम होकर Rs. 2,09,500 (एक्स-शोरूम) हो गई है। इसके अलावा, 42 Bobber को अब दो नए आकर्षक वेरिएंट्स – Mystic Copper और Jasper Red Dual Tone – के साथ भी पेश किया गया है। ये दोनों ही नए वेरिएंट डायमंड-कट अलॉय व्हील्स के साथ आते हैं, जो बाइक को और भी ज्यादा स्पोर्टी लुक देते हैं.

Also Read: Royal Enfield Classic 650 का प्रोडक्शन-रेडी अवतार देखा गया, जल्द ही लॉन्च हो सकती है Explore now!

2024 Jawa Perak नया लुक और बेहतर फील

2024 Jawa Perak को एकदम नया डुअल-टोन कलर स्कीम – मैट ब्लैक/मैट ग्रे – दिया गया है। यह नया कलर बाइक को एक सिग्नेचर लुक देता है। साथ ही, प्रीमियम फील के लिए इसमें टांकेदार टैन सीट दी गई है। इसके अलावा, रेट्रो स्टाइल को और निखारने के लिए फ्यूल टैंक पर पीतल का बिल्ला लगाया गया है। ये छोटे-छोटे बदलाव मिलकर Jawa Perak के लुक को और भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं.

Jawa Perak
Jawa Perak

पहले वाले फीचर्स रहेंगे बरकरार

जानकारी के अनुसार, दोनों ही मोटरसाइकिलों के इंजन और मैकेनिकल पार्ट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उम्मीद है कि कंपनी भविष्य में परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाने के लिए कुछ बदलाव करेगी। फिलहाल, 2024 Jawa Perak और 42 Bobber उसी दमदार 334cc लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आएंगी, जो 29.5 bhp की पावर और 30 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही, इनमें पहले वाले ही सुरक्षा फीचर्स और राइडिंग मोड्स मिलने की उम्मीद है।

Also Read: Upcoming Electric Scooters: होंडा और सुज़ुकी की आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर: विशेषताएं और कीमत Explore now!

इंजन परफॉर्मेंस (Engine Performance)

जहां तक परफॉर्मेंस की बात है, 2024 Jawa 42 बॉबर में दिया गया 334 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन अब 7,500 rpm पर 29.9 पीएस का अधिकतम पावर आउटपुट देता है। यह आंकड़ा पुराने मॉडल के 33.4 पीएस से थोड़ा कम है, लेकिन राइडर को रोजमर्रा के इस्तेमाल और शहर में चलने के लिए पर्याप्त पावर प्रदान करता है। वहीं, पीक टॉर्क आउटपुट 5,500 rpm पर 30 Nm है, जो पुराने मॉडल के 32.74 Nm से कम है। हालांकि, टॉर्क की यह रेंज कम स्पीड पर अच्छा पुल प्रदान करती है, जो शहर के ट्रैफिक में काफी काम आता है।

नए मॉडल में बदलाव (Changes in the New Model)

2024 में बाइक में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं। सबसे खास है नया मिस्टिक कॉपर अलॉय व्हील वेरिएंट। इस वैरिएंट की कीमत स्पोक्ड वर्जन से ₹6,500 ज्यादा है। मौजूदा मालिक अगर अपनी बाइक में अलॉय व्हील लगवाना चाहते हैं तो उन्हें ₹14,000 अतिरिक्त खर्च करने होंगे। अलॉय व्हील्स न सिर्फ बाइक को एक स्पोर्टी लुक देते हैं बल्कि ट्यूबलेस टायरों का इस्तेमाल करने की भी सुविधा देते हैं। ट्यूबलेस टायर पंचर होने पर भी धीरे-धीरे हवा कम करते हैं, जिससे सवार को संभलने का मौका मिल जाता है.

Also Read: Triumph Speed T4: नया स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 2.17 लाख रुपये से शुरू Explore now!

42 बॉबर के मुख्य फीचर्स (Key Features of the 42 Bobber)

Java 42 Bobber
42 Bobber

42 बॉबर में कई आधुनिक फीचर्स शामिल किए गए हैं जो इसे एक आकर्षक पैकेज बनाते हैं। इसमें एक एलईडी हेडलैंप शामिल है जो रात में बेहतर रौशनी प्रदान करता है। इसके अलावा, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है जो स्पीड, ओडोमीटर, फ्यूल लेवल और अन्य महत्वपूर्ण राइडिंग जानकारी को आसानी से पढ़ने योग्य बनाता है।

आरामदायक राइड के लिए एडजस्टेबल सीट सेटअप भी दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से 42 बॉबर में 280 मिमी फ्रंट और 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक के साथ डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है। साथ ही, स्लिपर और असिस्ट क्लच भी दिया गया है जो तेज गियर शिफ्टिंग में मदद करता है। लम्बी सफर पर निकलने का शौक रखने वालों के लिए 42 बॉबर में लगेज माउंटिंग भी दिए गए हैं जिनपर आप आसानी से बैग लगा सकते हैं।

भारतीय बाजार में प्रतिस्पर्धा

भारतीय बाजार में, Jawa Perak और 42 Bobber का कोई सीधा मुकाबला नहीं है। 42 Bobber की खास बात यह है कि यह एक स्टाइलिश और आधुनिक बॉबर बाइक है जो आरामदायक राइडिंग पोजिशन, दमदार परफॉर्मेंस और कई आधुनिक फीचर्स प्रदान करती है। इसकी मौजूदा कीमत को देखते हुए यह मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट में एक आकर्षक विकल्प के रूप में उभर कर सामने आई है।

ये भी पढ़ें:

Photo of author

Praveen Kumar

My name is Praveen Kumar. I am a software engineer by education, an entrepreneur by profession, and a hobbyist blogger who loves to write on various topics, including automobiles, current affairs, technology, relationships, and much more.

Leave a Comment

Exit mobile version